Connect with us

Business

Facebook-Instagram से जमकर कर पाएंगे शॉपिंग, Amazon हाथ मिलाकर कंपनी ला रही जबरजस्त फीचर्स जानिए …

Published

on

अपने दोस्तों को भेजें

Shopping Feature in Meta: सोशल मीडिया कंपनी मेटा ने एक नया फीचर लॉन्च किया है, जो अमेरिका में यूजर्स को खरीदारी के लिए अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट्स को अमेज़ॅन से लिंक करने की अनुमति देता है. यूजर्स फेसबुक या इंस्टाग्राम को छोड़े बिना अमेजन के साथ खरीदारी कर पाएंगे. ये फीचर यूजर्स को अपने फ़ीड में ऐड पर क्लिक करके अमेजन से प्रोडक्ट्स खरीदने की अनुमति देता है.

Facebook-Instagram से जमकर कर पाएंगे शॉपिंग, Amazon हाथ मिलाकर कंपनी ला रही धाकड़ फीचर

Shopping Feature in Meta: सोशल मीडिया कंपनी मेटा एक नया फीचर लेकर आया है. ये फीचर यूजर्स को बिना फेसबुक और इंस्टाग्राम छोड़े हुए अमेजन से शॉपिंग करने की अनुमति देता है. अब आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) से अमेजन का सामान सीधे मंगा पाएंगे. दरअसल, मेटा (Meta) ने यूजर्स के लिए सीधे फेसबुक और इंस्टाग्राम से अमेजन प्रोडक्ट्स की खरीदारी को आसान बनाने के लिए अमेजन के साथ हाथ मिलाया है.

रिपोर्ट के अनुसार मेटा ने एक नया फीचर शुरू किया है जो यूजर्स को अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को अमेजन से लिंक करने की अनुमति देगा, जिससे उन्हें अपने फीड में प्रमोशन पर क्लिक करके प्रोडक्ट खरीदने की सुविधा मिलेगी.

फेसबुक और इंस्टाग्राम ऐप्स को छोड़े बिना होगी शॉपिंग

अमेजन के प्रवक्ता कैली जर्निगन के हवाले से कहा गया, “पहली बार, कस्टमर सोशल मीडिया ऐप्स को छोड़े बिना अमेजन के फेसबुक और इंस्टाग्राम ऐड से खरीदारी कर सकेंगे और अमेजन से चेक आउट कर सकेंगे. अमेरिका में कस्टमर नए एक्सपीरियंस के हिस्से के रूप में फेसबुक और इंस्टाग्राम पर चुनिंदा अमेजन प्रोडक्ट ऐड्स पर रियल-टाइम प्राइसिंग, प्राइम एलिजिबिलिटी, डिलीवरी एस्टीमेट और प्रोडक्ट डिटेल्स देखेंगे.”

Advertisement

इन-ऐप शॉपिंग फीचर शुरू

अमेजन के अनुसार, नई इन-ऐप शॉपिंग फीचर फेसबुक या इंस्टाग्राम पर प्रचारित और अमेजन या अमेजन के स्टोरफ्रंट पर इंडिपेंडेंट सेलर्स द्वारा बेचे जाने वाले चुनिंदा प्रोडक्ट्स के लिए पहुंच योग्य होगी.


अपने दोस्तों को भेजें
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

World

SBI Circle Based Officer Recruitment 2023 – 5280 Posts – Apply Online

Published

on

By

SBI Circle Based Officer Recruitment 2023
अपने दोस्तों को भेजें

Brief Information: State Bank of India (SBI) SBI Circle Based Officer Recruitment 2023has Released a notification for the recruitment of Circle Based Officer (CBO) Vacancy. Those Candidates who are Interested to the following vacancy and completed all Eligibility Criteria can read the notification & many more details & Apply online.

SBI Circle Based Officer Recruitment 2023

SBI Circle Based Officer Recruitment 2023: एसबीआई सर्कल बेस्ड ऑफिसर भर्ती  2023 आवेदन 5280 पदों पर, देखें डिटेल्स
State Bank of India SBI Circle Based Officer Recruitment 2023 Advt No. CRPD/ CBO/ 2023-24/18Circle Based Officer Vacancy 2023
 Application Fee For General/ OBC/ EWS: Rs. 750/- For SC/ST/PWD/: NilMode of Payment: Debit card/ Credit card/ Internet Banking
Important DatesStarting Date for Apply Online & Payment of Fee: 22-11-2023Last Date to Apply Online & Payment of Fee: 12-12-2023Date for Downloading of Call letter for Online Test: January 2024 (Tentative)Date for Online Exam: January 2024 (Tentative)
 Age Limit (as on 31-10-2023)Minimum Age Limit: 21 YearsMaximum Age Limit: 30 Yearsi.e. candidates must have been born not later than 31-10-2002 and not earlier than 01-11-1993 (both days inclusive)Age relaxation is applicable as per rules.
QualificationCandidates should possess Any Degree.
Vacancy Details
Circle Based Officer (CBO)
Sl NoStateTotal
1.Gujarat430
2.Dadra & Nagar Haveli
3.Daman & Diu
4.Andhra Pradesh.400
5.Karnataka380
6.Madhya Pradesh450
7.Chhattisgarh
8.Odisha250
9.Jammu & Kashmir300
10.Ladakh
11.Himachal Pradesh
12.Haryana
13.Punjab
14.Tamil Nadu125
15.Pondicherry
16.Assam250
17.Arunachal Pradesh
18.Manipur
19.Meghalaya
20.Mizoram
21.Nagaland
22.Tripura
23.Telangana425
24.Rajasthan500
25.Uttar Pradesh600
26.West Bengal230
27.A & N Islands
28.Sikkim
29.Maharashtra300
30.Goa
31.Maharashtra90
32.Delhi300
33.Uttarakhand
34.Haryana
35.Uttar Pradesh
36.Kerala250
37.Lakshadweep
  Interested Candidates Can Read Full Notification Before Apply Online
Important Links 
Apply OnlineClick Here
NotificationClick Here
Eligibility CriteriaClick Here
Selection ProcessClick Here
Exam PatternClick Here
SyllabusClick Here
 Official WebsiteClick Here

अपने दोस्तों को भेजें
Continue Reading

EV Review

Amezing Technology : जेम्‍स वेब टेलीस्‍कोप ने हमारी आकाशगंगा के ‘दिल’ में देखा, नजर आए 5 लाख से ज्यादा तारे और ये सब कुछ जानिए …

Published

on

By

अपने दोस्तों को भेजें

James webb telescope : जेम्‍स वेब की नई तस्‍वीर में हमारी आकाशगंगा ‘मिल्‍की-वे’ के केंद्र को दिखाया गया है। अबिकापुर लाइव न्सायूज़ डेस्लक : 2021 में अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा (Nasa) ने सबसे बड़े स्‍पेस टेलीस्‍कोप ‘जेम्‍स वेब’ (James Webb) को लॉन्‍च किया था। पिछले साल जुलाई से इसने काम करना शुरू किया और अबतक हमारे ब्रह्मांड की कई हैरान करने वाली तस्‍वीरें खींची हैं। इसकी लेटेस्‍ट इमेज में हमारी आकाशगंगा ‘मिल्‍की-वे’ के केंद्र को दिखाया गया है। पहली बार मिल्‍की-वे के केंद्र की इतनी ब्राइट और कलरफुल फोटो सामने आई है। नासा ने इस तस्‍वीर को शेयर करते हुए उम्‍मीद जताई कि इससे वैज्ञानिकों को ब्रह्मांड की उत्‍पत्ति‍ के बारे में और जानकारी मिल सकती है। 

James webb telescope : जेम्‍स वेब की नई तस्‍वीर में हमारी आकाशगंगा ‘मिल्‍की-वे’ के केंद्र को दिखाया गया है

जानिए इस न्यू तस्‍वीर में साजेटेरियस सी (Sagittarius C) नाम के एक तारा-निर्माण क्षेत्र (star-forming region) को दिखाया गया है। यह हमारी पृथ्‍वी से लगभग 25 हजार प्रकाश वर्ष दूर, आकाशगंगा के केंद्र में है। इतनी दूर स्थित चीजों को कैप्‍चर करने के कारण ही JWST वैज्ञानिकों के बीच पसंदीदा टेलीस्‍कोप बन गया है। 

जेम्‍स वेब टेलीस्‍कोप ने हमारी आकाशगंगा के ‘दिल’ में देखा, नजर आए 5 लाख तारे और बहुतकुछ, जानें
James webb telescope

इसे भी पढ़ें : WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर, एक फोन में चलेंगे दो नंबर, देखें नए अपडेट की लिस्ट ..

रिपोर्ट के अनुसार यह टेलीस्‍कोप इंफ्रारेड लाइट को कैप्‍चर कर सकता है। इसी वजह से साजेटेरियस सी का इलाका तस्‍वीरों में आ पाया है। तस्‍वीर में जो डिटेल मिली है, वह पहले ली गई फोटोज में नहीं थी। प्रोजेक्‍ट के प्रिंसिपल इन्‍वेस्टिगेटर सैमुअल क्रो के हवाले से नासा ने कहा है कि जेम्‍स वेब द्वारा ली गई इमेज आश्‍चर्यजनक है। इससे अंतरिक्ष के बारे में जो जानकारियां मिलेंगी वो पहले से ज्‍यादा बेहतर होंगी। 

सैमुअल का कहना है कि तारे वो कारखाने हैं, जिनके न्‍यूक्लियर कोर में हैवी एलीमेंट्स पैदा होते हैं। तारों को बेहतर ढंग से समझना मतलब है कि ब्रह्मांड के ज्‍यादातर हिस्‍से की उत्पत्ति के बारे में पता चल सकता है। नासा का अनुमान है कि इस तस्‍वीर में 5 लाख तारे हैं। साथ ही प्रोटोस्‍टार का एक समूह भी है। रिपोर्ट के अनुसार, तस्‍वीर के साथ ही जेम्‍स वेब ने आसपास के वातावरण का डेटा भी भेजा है,‍ जिसे स्‍टडी किया जा रहा है। गौरतलब है कि जेम्‍स वेब टेलीस्‍कोप प्रोजेक्‍ट की कॉस्‍ट करीब 10 हजार करोड़ रुपये है। 

Advertisement

अपने दोस्तों को भेजें
Continue Reading

Business

IPO Listing: Protean eGov IT सेक्टर का ये IPO आज बाजार में होगा लिस्ट, 35-40 रुपये तक दे सकता है प्रीमियम

Published

on

By

अपने दोस्तों को भेजें

Ambikapur Live News Desk : प्रोटीन ईगॉव टेक्नोलॉजीज लिमिटेड आज स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होने के लिए पूरी तरह तैयार है। प्रोटीन ईगॉव आईपीओ बीएसई और एनएसई दोनों पर सूचीबद्ध किया जाएगा। कंपनी का आईपीओ आज स्टॉक एक्सचेंज के विशेष प्रारंभिक सत्र में सूचीबद्ध किया जाएगा। कंपनी के आईपीओ को निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। कंपनी ने इस आईपीओ का उच्च प्राइस बैंड 792 रुपये तय किया था

IT Soluction  आईटी सॉल्यूशन कंपनी Protean eGov Technologies Limited आज शेयर बाजार में लिस्ट होने को तैयार है। प्रोटीन ईगॉव का आईपीओ बीएसई और एनएसई दोनों पर लिस्ट होगा।

आज बाजार के स्पेशल प्री-सेशन में कंपनी का आईपीओ लिस्ट होगा। आपको बता दें कि कंपनी के आईपीओ को निवेशकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला था।

Advertisement

30 से 40 रुपये का प्रीमियम दे सकता है स्टॉक

विशेषज्ञों की माने तो प्रोटीन ईगॉव का आईपीओ 30 रुपये से 40 रुपये का प्रीमियम दे सकता है। कंपनी का स्टॉक लगभग 870 रुपये पर खुलने की उम्मीद है। कंपनी का आईपीओ प्राइस उच्च बैंड के साथ 792 रुपये था।

क्या था आईपीओ ऑफर?

कंपनी का यह आईपीओ ऑफर पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) था। ओएफएस के जरिए कंपनी ने 61.91 लाख इक्विटी शेयरों बेचे जिसपर ऑफर के बंद होने पर 23.86 गुना सब्सक्रिप्शन मिला।

RII ने आईपीओ को 8.9 गुना और NII ने आईपीओ को 31.63 गुना सब्सक्राइब किया था। आपको बता दें कि इस ओएफएस में 360 वन स्पेशल अपॉर्चुनिटीज फंड, एनएसई इन्वेस्टमेंट्स, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक, डॉयचे बैंक सहित अन्य अपनी आंशिक हिस्सेदारी बेची है।

कंपनी का आईपीओ ऑफर 6 नवंबर से 8 नवंबर तक के लिए खुला था जिसका प्राइस बैंड 752-792 रुपये था। कंपनी का यह आईपीओ साइज 490.33 करोड़ रुपये का था।

एंकर निवेशकों से जुटाए इतने करोड़

कंपनी ने अपने आईपीओ ऑफर से पहले एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, एलआईसी म्यूचुअल फंड, सोसाइटी जेनरल सहित कई एंकर निवेशकों से 143.5 करोड़ रुपये जुटाए थे।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, इक्विरस कैपिटल, आईआईएफएल सिक्योरिटीज और नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) इस आईपीओ के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं।

Advertisement

#crypto #success #motivation #stockmarketinvesting #indianstockmarket #technicalanalysis #intraday #stocktrading #swingtrading #banknifty #millionaire #trade #profit #forexsignals #intradaytrading #investingtips #india #investors #stockmarkets #investments #market #niftyfifty #passiveincome #binaryoptions #financialliteracy #warrenbuffet #blockchain #dalalstreet #entrepreneurship #optionstrading


अपने दोस्तों को भेजें
Continue Reading

Trending

x
%d bloggers like this: